सत्ता में आने पर पाकिस्तान को भाई की तरह मानेंगे: अफगान तालिबान


By Kesarianews :11-02-2019 07:15


तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि अगर वे कभी अफगानिस्तान में सत्ता में आते हैं तो वे पाकिस्तान के साथ भाई और पड़ोसी जैसा व्यवहार करेंगे और आपसी सम्मान के आधार पर बड़े स्तर पर मजबूत संबंध चाहेंगे.

'डॉन न्यूज' को दिए गए एक इंटरव्यू में तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि सोवियत आक्रमण के दौरान अफगान शरणार्थियों के लिए पाकिस्तान सबसे महत्वपूर्ण पनाहगाह बना था और यहां तक कि इसे अफगानिस्तान के लोग दूसरे घर के तौर पर मानते हैं. इंटरव्यू में मुजाहिद ने अमेरिका के साथ वार्ता के बारे में भी जिक्र किया और जोर देकर कहा कि वाशिंगटन के साथ तालिबान अपनी पहल पर वार्ता कर रहा है. तालिबान प्रवक्ता ने यह भी बताया कि इस बातचीत में किसी बाहरी देश ने हस्तक्षेप नहीं किया है.

मुजाहिद ने कहा कि 2001 में अमेरिका के आक्रमण करने से पहले तालिबान ने उससे युद्ध के बजाय बातचीत करने का आग्रह किया था लेकिन उस समय वे बातचीत के लिए तैयार नहीं थे. तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि चल रही वार्ता के बावजूद, समूह अभी तक किसी भी अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंचा है जिसके चलते दुश्मनी खत्म हो जाए.

Source:Agency

 
 
 

Related News

 

मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना 2018 मैं बड़ा भ्रष्टाचार का खुलासा

मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना 2018 मैं बड़ा भ्रष्टाचार का खुलासा भोपाल नगर पालिक निगम के अंतर्गत संबल योजना में फर्जी नाम पतों से गलत तरीके से लिया जा रहा है योजना का लाभ *केसरिया न्यूज़ का बड़ा खुलासा* *एक्सक्लूसिव kesarianews.com* *केसरिया खबर केसरिया नजर* भोपाल 01 अक्टूबर 2018 केसरिया टीम…