दिल्ली: 'आप' से गठबंधन पर कार्यकर्ताओं की राय मांग रही कांग्रेस


By Kesarianews :14-03-2019 07:35


दिल्ली में 'आप' के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में असमंजस बरकरार है। कार्यकर्ताओं के साथ-साथ नेता भी कन्फ्यूजन में हैं। प्रदेश कांग्रेस के गठबंधन से इनकार के बाद दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको की आवाज में रिकॉर्डेड कॉल लोगों के पास आ रही हैं। कार्यकर्ताओं से राय मांगी गई है कि बीजेपी को हराने के लिए क्या 'आप' से गठबंधन करना चाहिए। इससे पहले पूछा जा रहा था कि 'आप' से गठबंधन किया जाए या नहीं। 
कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को लग रहा है कि जब प्रदेश स्तर पर 'आप' से गठबंधन नहीं होने की बात कही गई है, तो फिर से दिल्ली प्रभारी की ओर से इस पर राय क्यों मांगी जा रही है। कॉल कांग्रेस के शक्ति ऐप के जरिए दिल्ली के कार्यकर्ताओं तक पहुंच रही है। 
सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के 56 हजार कार्यकर्ता शक्ति ऐप से जुड़े हुए हैं। गठबंधन के लिए ऐप के जरिए दोबारा कॉल आ रही हैं। इससे पहले भी कार्यकर्ताओं को फोन आ चुके थे। उस समय दिल्ली प्रभारी पीसी चाको की आवाज में ही यह रिकॉर्डेड कॉल की गई थीं। 

सूत्रों का कहना है कि पहली बार 22 हजार कार्यकर्ताओं ने अपनी राय दी। ज्यादातर लोगों ने गठबंधन से मना किया था। इस बार कांग्रेस ने शब्दों से खेलते हुए बीजेपी को हराने की बात कहते हुए 'आप' से गठबंधन पर कार्यकर्ताओं की राय मांगी है। सूत्रों का कहना है कि इससे साफ लगता है कि कांग्रेस पूरी तरह से गठबंधन को तैयार है। कार्यकर्ताओं की राय दिखावटी है। जानबूझ कर इस बार बीजेपी को हराने की बात कही जा रही है, ताकि कार्यकर्ता अपना मन बदल ले। इस कॉल से न केवल नेताओं बल्कि कार्यकर्ताओं में कंफ्यूजन हो गया है। 

सूत्रों का कहना है कि चुनाव की घोषणा के दूसरे दिन पार्टी ने दिल्ली में बड़ा सम्मेलन किया और लाखों रुपये खर्च किए। इसके बाद पार्टी के लोग और नेता अपने घरों में सिमट गए हैं। उन्हें अभी तक पता नहीं है गठबंधन होगा या नहीं। कंफ्यूजन की स्थिति ऐसी है कि जो लोग टिकट के दावेदार हैं वे भी अपने इलाकों में ऐक्टिव नहीं हैं। 

Source:Agency

 
 
 

Related News

 

विधायक जयवर्धन सिंह को मिल सकती है मप्र युवा कांग्रेस की जिम्मेदारी

*केसरिया एक्सक्लूसिव ब्रेकिंग न्यूज़* सूत्रों के हवाले से खबर, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस की इकाई भंग होने के बाद राहुल गांधी की सहमति से मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस की जिम्मेदारी (कार्यकारी अध्यक्ष)मप्र कांग्रेस के युवा विधायक जयवर्धन सिंह को दी जा सकती है। 10 मई को हो सकती है आधिकारिक…

आमने-सामने से 2 कारों में भीषण भिड़ंत,4 की मौत कारें जलकर हुईं खाक

*मप्र विदिशा से बिग केसरिया ब्रेकिंग* मप्र के विदिशा से लगभग 55 किलोमीटर दूर NH-146 पर बागरोद में 2 कारों की आमने-सामने टक्कर,दोनों कारों में लगी भीषण आग,दोनों कारें पूरी तरह जलकर खाक,चश्मदीदों के मुताबिक 4-5 लोगों के जिंदा जलने की दुःखद आशंका, हुंडई i-10 और ऑल्टो कारें दोनों भोपाल…

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने इस्तीफा दिया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने इस्तीफा दिया,सूत्रों के हवाले से खबर