अब दिल्ली मेट्रो में भी दिखेंगे छत्तीसगढ़ पर्यटन के विज्ञापन


By Kesarianews :14-03-2019 08:10


रायपुर। देश दुनिया के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लगातार प्रयासरत छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल कोलकाता मेट्रो के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली की मेट्रो में छत्तीसगढ़ पर्यटन का विज्ञापन कराने पर विचार कर रहा है। दिल्ली मेट्रो प्रबंधन से वार्ता चल रही है। दर आदि निर्धारण के बाद अगले वित्तीय वर्ष से दिल्ली मेट्रो के अंदर छत्तीसगढ़ पर्यटन का विज्ञापन दिखाई देगा।

नक्सल प्रभावित राज्य होने के कारण पर्यटकों की संख्या में आ रही गिरावट को रोकने तथा बाहरी पर्यटकों को छत्तीसगढ़ की प्राकृतिक सुंदरता बताने के लिए छत्तीसगढ़ पर्यटन ने पिछले वर्षाें में कोलकाता एसी मेट्रो में छत्तीसगढ़ पर्यटन का विज्ञापन कराया।

विभाग का मामना है कि इस विज्ञापन का असर भी पड़ा और वर्ष 2018 में देशी-विदेशी पर्यटकों की संख्या बढ़ी। पर्यटकों को आकर्षित करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए पर्यटन मंडल ने सर्वाधिक विदेशी आवक वाले स्थानों में से एक दिल्ली की मेट्रो के अंदर छत्तीसगढ़ टूरिस्ट का विज्ञापन कराने का निर्णय लिया है।

सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगले वित्तीय वर्ष में दिल्ली की मेट्रो ट्रेन व स्टेशन पर छत्तीसगढ़ की सुंदरता बताते हुए विज्ञापन नजर आएंगे। विभाग का मानना है कि दिल्ली मेट्रो में विज्ञापन से ज्यादा विदेशी पर्यटक आकर्षित होंगे।

Source:Agency

 
 
 

Related News

 

छत्तीसगढ़ भाजपा ने 77 प्रत्याशियों की सूची की जारी

रायपुर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है

केसरिया खबर

भाजपा प्रत्याशियों की इस चिर प्रतिक्षित सूची में77 नाम हैं। मुख्यमंत्री रमन सिंह एक बार फिर राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे। चंद्रपुर से युद्धवीर सिंह का टिकट कट गया है वहां उनकी पत्नी संजोगिता सिंह को टिकट दिया…