आमिर खान के 3 बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, जिसे कोई नहीं तोड़ पाया


By Kesarianews :14-03-2019 08:45


मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 54 साल के हो गए हैं. वे बॉलीवुड में खास रुतबा रखते हैं. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट की गारंटी रखती हैं. आमिर ज्यादातर साल में 1 ही फिल्म करते हैं और उस एक फिल्म से पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ नया कीर्तिमान स्थापित करते हैं. वे बॉक्स ऑफिस के ट्रेंड सेटर हैं. 100 करोड़ क्लब और 300 क्लब की शुरुआत एक्टर की फिल्मों ने ही की है.

आमिर ने कंटेंट सलेक्शन और शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत बॉक्स ऑफिस पर बेंचमार्क सेट किया है. देश ही नहीं विदेश में भी आमिर खान की तगड़ी फैन फॉलोइंग है. चीन में एक्टर की फिल्मों का डंका बजता है. आमिर खान के जन्मदिन के मौके पर बात करेंगे उनके उन 3 बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स की, जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है.

पिछले साल रिलीज हुई आमिर खान की मोस्ट अवेटेड मूवी ''ठग्स ऑफ हिंदोस्तान'' चाहे बॉक्स ऑफिस पर पिट गई हो. लेकिन इस फिल्म ने ओपनिंग डे में ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आज तक नहीं टूट पाया. ठग्स को बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक ओपनिंग मिली. फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ की कमाई के साथ खाता खोला. ठग्स, बाहुबली, हैप्पी न्यू ईयर और संजू को पछाड़कर सबसे बड़ी ओपनर बनी.

Source:Agency